Skip to main content

स्टार्टअप प्रोग्राम : क्या ,क्यों ,कैसे ? (Herbalife : Startup weightloss Program )

हर्बलाइफ का बेसिक वेट लॉस प्रोग्राम 'स्टार्टअप प्रोग्राम' कहलाता है . यानी जो लोग हर्बलाइफ से पहली बार वजन कम करने के लिए शुरुआत करना चाहते है , यह प्रोग्राम उनके लिए है .
स्टार्टअप प्रोग्राम में तीन प्रोडक्ट है .
1. एक बॉक्स न्यूट्रीशनल शेक 500 ग्राम 
2 . एक बॉक्स पर्सनलाइजड प्रोटीन पाउडर 200 ग्राम 
3 . एक बॉक्स अफ्रेश एनर्जी ड्रिंक 50 ग्राम 

स्टार्टअप प्रोग्राम क्यों ?
जो व्यक्ति हर्बलाइफ के द्वारा वजन कम करना चाहते है उन्हें स्टार्टअप प्रोग्राम से शुरू करना होता है . होता यह है की नए  लोग अक्सर थोड़ी मुश्किल में रहते है की हर्बलाइफ से वजन कम भी होगा या नहीं , और हर्बलाइफ़ प्रोडक्ट को काम  लेना कैसे है . ऐसे में इस प्रोग्राम से शुरुआत की जाती है .

स्टार्टअप प्रोग्राम कैसे वजन कम करता है ? 
हर्बलाइफ मील रिप्लेसमेंट प्रोग्राम है , यानी बिना भूखा रहे वजन कम करना और शरीर में पोषक तत्वों की मात्रा को भी बनाए रखना .ताकि सेफ तरीके से आपका वजन कम हो . स्टार्टअप प्रोग्राम में यही होता है , आप एक मील रिप्लेस करते है , यानी सुबह ब्रेकफास्ट की जगह इन प्रोडक्ट्स को लिया जाता है . फिर आप अपना लंच और डिनर जैसा सामान्यतः करते है , वैसा ही कर सकते है .
देखिए , वजन बढ़ने का एक बड़ा कारण यह है की लोग समय पर सही तरह से नाश्ता नहीं करते है , तो शरीर फेट इकठ्ठा करना शुरू कर देता है ताकि उस फेट से शरीर उर्जा लेकर अपना काम चला सके , जब आप स्टार्टअप प्रोग्राम के तहत सुबह हर्बलाइफ मील लेना शुरू करते है , तो शरीर को पोषण मिलना शुरू हो जाता है पहले ही दिन से , और शरीर एक्स्ट्रा फेट एकत्रित करना भी बंद कर देता है . दूसरी बात यह की नाश्ता लेते समय कितनी केलोरी लेनी चाहिए यह कौन ध्यान रखता है , मगर हर्बलाइफ़ के प्रोडक्ट इस तरह डिजाईन है की वह उतनी ही केलोरी देते है जितनी शरीर को सामान्यतः चाहिए , फिर और केलोरी की जरुरत पड़ी तो शरीर अपने जमा किए गए फेट में से ले लेता है .
स्टार्टअप प्रोग्राम सुबह के समय ही आपको पोषण , और प्रोटीन उपलब्ध करवा देता है तो शरीर का मेटाबोलिज्म ठीक होने लगता है और वजन घटने की शुरुआत हो जाती है .
सीधा सीधा समझे तो ; शेक पोषण देता है , प्रोटीन पाउडर भूख नहीं लगने देता और अफ्रेश ड्रिंक एक्टिव बनाए रखता है .

स्टार्टअप प्रोग्राम से कितना वजन कम होता है ? 
आप इसे एक टाइम लेते है अगर , यानी सुबह . तो यह प्रोग्राम एक महीने चलेगा , और अगर डिनर भी हर्बलाइफ से ही रिप्लेस करेंगे तो ये तीन बॉक्स पंद्रह दिन ही चलेंगे , और इस दरमियान 2 से 3 किलो वजन सामान्यतः कम होता है .

और क्या खाना है ? कैसे खाना है ?
सुबह तो आपने ये प्रोडक्ट नाश्ते के समय ले ही लिए , बस आप ठीक से हरी सब्जी दाल आदि के साथ कम तेल वाला लंच लीजिए , और शाम को भी अगर हर्बलाइफ़ ले रहे है तो डिनर की जरुरत नहीं है , मगर हर्बलाइफ़ नहीं ले रहे है शाम को तो साधारण डिनर लीजिये कम तेल घी वाला . हाँ , मगर लंच , डिनर समय पर लीजिये , वरना वजन कम नहीं होगा . शाम तक पानी पीजिए खूब सारा और कोशिश कीजिए की रात को मील के बाद कम पानी पिए .

स्टार्टअप प्रोग्राम के बाद ..क्या ?
स्टार्टअप प्रोग्राम के बाद पहले महीने का वेट लूज प्रोग्राम डिजाईन किया गया है , वह शुरू करना होता है . आपका शरीर स्टार्टअप प्रोग्राम के बाद इस तरह तैयार हो जाता है की अब 4  से 6 किलो वजन आसानी से प्रति माह कम कर सकता है . सो अगले प्रोग्राम में कुछ और प्रोडक्ट बढ़ा कर नया प्रोग्राम शुरू करेंगे .

(हमारी गाइडेंस में वजन कम करने के लिए आप आप हमसे संपर्क कर सकते है , ब्लॉग पर कांटेक्ट  नम्बर  और ईमेल लिंक उपलब्ध है )

Comments

  1. sir kya harbal life se body ka lower part loss hoga,,me working women hu or mera jyda kaam sitting hai...so plz btaie

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

हर्बलाइफ़ : 1st महीने का वेट लोस डाइट चार्ट (herbalife 1st month weight loss Diet chart )

अपनी डिस्काउंट आई डी (मेम्बरशिप ) लेने के बाद  सीधे हर्बलाइफ़ से प्रोडक्ट खरीदिये और पहले ही महीने में कम से कम 4 से 5 किलो वजन कम करने के लिए तैयार हो जाइए , वजन ज्यादा है तो पहले महीने में ज्यादा वजन कम होगा , आपको डाइट शेड्यूल को इमानदारी से फॉलो करना है , यह शेड्यूल बिलकुल आसान है , अगर आपने पहले भी हर्बलाइफ़ प्रोडक्ट लिए है मगर वजन कम नहीं हुआ या बहुत कम वजन कम हुआ है तो मान कर चलिए की प्रोडक्ट यूज़ सही तरीके से नही किए है , रिजल्ट तो 100% आता है . खैर शुरू कीजिए -- पहले महीने के लिए ये प्रोडक्ट मंगवा लीजिए अपनी डिस्काउंट आईडी से - 2  शेक (अपने  मनपसंद स्वाद के  ) 1 पर्सनलाइज्ड प्रोटीन पाउडर  1 सेल्यूलोस टेबलेट बॉक्स  1 अफ्रेश एनर्जी ड्रिंक    सुबह उठते ही  एक से दो गिलास हल्का गर्म पानी पी लीजिए , ताकि आपका डाइजेशन सिस्टम क्लीन हो जाए . फिर , एक समय निर्धारित कीजिए की आप हर्बलाइफ़ प्रोडक्ट किस समय लेंगे , मान लीजिए की आप 7:30 बजे सुबह से मोर्निंग शेड्यूल शुरू करते है तो , 7 :30 पर सबसे पहले अफ्रेश ड्रिंक की दो चमच्च (चमच्च अफ्रेश के बॉक्स के अन्दर आती है ) 300 ml

हर्बल लाइफ के प्रोडक्ट महंगे नहीं है , सस्ते है ! कैसे ?? (Herbalife products are not costly)

हर्बल लाइफ के प्रोडक्ट की रेट देखते है तो पहला ही विचार यह आता है की , प्रोडक्ट बहुत महंगा है . इस आर्टिकल में यह तर्क नहीं दिया जाएगा की आपकी हेल्थ से बढकर कुछ नहीं है . इस प्रोडक्ट के सस्तेपन पर ही लिखा जाएगा ताकि आप वजन कम करने के लिए कम से कम रेट को लेकर तो चिंतित नहीं हो , -पहली बात तो यह की हर्बल लाइफ हर प्रोडक्ट पर कम से कम 25 % और अधिक से अधिक 50 %  का डिस्काउंट अपने ग्राहक को देती है . इस डिस्काउंट को हांसिल करने के लिए आपको हर्बल लाइफ का मेंबर बनना होता है . मेम्बरशिप फीस भी बहुत ज्यादा नहीं है . मेम्बरशिप किट में 1,589 रूपए का न्यूट्रीशनल शेक और 591 रूपए का अफ्रेश एनर्जी ड्रिंक आता है ( दोनों का कुल जोड़  2,180  रूपए है ), और किट की कीमत होती है 1,900 रूपए के आसपास . मेंबरशिप लेने के बाद आपको हर एक प्रोडक्ट पर शुरुआत में 25% डिस्काउंट मिलता है और जैसे जैसे आपकी खरीददारी बढती जाती है वैसे वैसे डिस्काउंट 35%, 42 %, 50 % की तरफ बढ़ता चला जाता है . यानी की एमआरपी पर खरीद करने से मुक्ति मिली और प्रोडक्ट थोड़ा सस्ता हुआ .(मेम्बरशिप लेने के लिए हमसे संपर्क कर सकते है आप ) - द